शिवलिंग पर गेहूं चढ़ाने के करामाती फायदे

शिवलिंग पर गेहूं चढ़ाने से क्या होता है ? इसके बारे मे हम इस लेख मे जानने का प्रयास करेंगे।दोस्तों शिवलिंग के बारे मे आप अच्छी तरह से जानते ही हैं। और आपने कई बार शिवमंदिर के अंदर शि​वलिंग की पूजा भी की होगी । वैसे शिवलिंग को भगवान शिव से जुड़ा हुआ माना जाता है। शिवलिंग को हिंदू धर्म में एक पवित्र प्रतीक माना जाता है। और शिवलिंग पर दूध जल बेलपत्र जैसी चीजों को चढ़ाया जाता है। यहां पर हम आपको बताने वाले हैं कि शिवलिंग पर गेंहूं चढ़ाने से क्या क्या फायदे होते हैं। क्यों लोग शिवलिंग पर गेहूं चढ़ाते हैं ?

शिवलिंग पर जो अलग अलग चीजें चढ़ाई जाती हैं , उनका मकसद भी अलग अलग होता है । जिसके बारे मे शायद आपको पहले से ही पता होता है। वैसे तो यह माना जाता है कि शिवलिंग पर गेहूं चढ़ानें से संतान पक्ष मे फायदा मिलता है। मगर इसके अलावा भी आप जब शिवलिंग पर गेहूं चढ़ाते हैं , तो सिर्फ इतना ही नहीं करते हैं , इसके अलावा भी बहुत कुछ करते है।जैसा पूजा पाठ आदि करना , तो इसका भी फायदा आपको मिलता है।

शिवलिंग पर गेहूं चढ़ाने के फायदे संतान सुख मिलता है

यदि आपको संतान सुख नहीं मिल रहा है। जैसे कि आपकी कोई संतान नहीं है , तो आपको शिवलिंग पर गेहूं चढ़ाना चाहिए । माना जाता है , कि इससे आपको संतान प्राप्त होने के चांस काफी अधिक बढ़ जाते हैं। बहुत से लोग जिनकों संतान नहीं होती है , वे यह सब करते भी हैं। तो आप भी कर सकते हैं । यदि भगवान ने चाहा तो आपकी मनोकामना पूर्ण हो सकती है।

कुल का गौरव बढ़ाने वाली संतान होती है

कहा जाता है , कि शिवलिंग पर गेहूं चढ़ाने से सिर्फ इतना ही नहीं होता है , कि आपको संतान मिलती है। असल मे संतान होने का फायदा तो तभी होता है , जब संतान कुल का गौरव बढ़ाने वाली हो । यदि कुल का गौरव बढ़ाने वाली संतान नहीं है , तो फिर इस तरह की संतान का कोई भी फायदा नहीं होने वाला है।

कहने का मतलब यही है , कि संतान अच्छी होनी चाहिए । तभी कुछ हो सकता है। वरना एक बेकार संतान माता पिता के नाम को उपर उठाने की बजाय उनके नाम को और अधिक डूबो देती है।

अपने यहां पर एक कहावत है कि 100 कपूत होने से अच्छा है एक सपूत होना । मतलब कि यदि आपके पास 100 पुत्र हैं लेकिन यदि वे किसी काम के नहीं हैं मगर यदि आपके पास एक अच्छा पुत्र है , तो वह 100 खराब पुत्रों के बराबर है।

घर मे सुख शांति बनी रहती है

शिवलिंग पर गेहूं चढ़ाने के फायदे

दोस्तों यदि आप शिवलिंग पर गेहूं चढ़ाते हैं , तो इससे आपके घर के अंदर सुख शांति बनी रहती है। असल मे जब हम शिवलिंग पर गेहूं चढ़ाते हैं , तो सिर्फ गेहूं ही नहीं चढ़ाते हैं। इसके अलावा और भी पूजा पाठ करते हैं , और इसका असर  हमारे जीवन पर भी पड़ता है। तो शिवलिंग पर गेहूं चढ़ाने से आपके घर के अंदर जो भी अशांति बनी हुई है या सुख शांति के अंदर जो बाधाएं आ रही हैं , वे दूर हो जाती हैं। भगवान शिव की कृपा होने की वजह से यह सब होता है।

आर्थिक स्थिति में सुधार

दोस्तों गेहूं को धन का प्रतीक माना जाता है , और यदि आप इसको शिवलिंग के उपर चढ़ाते हैं , तो इसकी वजह से आपके घर के अंदर धन आता है। या फिर हम कहें कि इसकी वजह से आपके जीवन के अंदर आने वाली आर्थिक समस्याएं काफी हद तक दूर हो जाती हैं। यदि आप आर्थिक समस्याओं से झूझ रहे हैं , तो फिर आपको शिवलिंग की पूजा करनी चाहिए । और भगवान से समस्याएं दूर करने के बारे मे कामना करनी चाहिए । यदि आप दिल से कामना करते हैं ,तो आपकी कामना भगवान जरूर ही सुनते हैं , और उसको पूरा भी करते हैं।

अन्नपूर्णा का आशीर्वाद

यदि आप शिवलिंग पर गेहूं चढ़ाते हैं , तो इससे आपको अन्नपूर्णा का आशीर्वाद मिलता है। मतलब यही है कि अन्न की फिर कभी आपके घर के अंदर कमी नहीं होती है। क्योंकि अन्न की देवी का आपके उपर आशीर्वाद होता है। यह भी आपको एक तरह से एक्स्ट्रा फायदा मिलता है।

मन को मिलती है शांति

दोस्तों यदि आप मंदिर के अंदर गए होंगे , तो आपको पता होगा कि वहां पर एक अलग ही प्रकार की उर्जा होती है। जिसकी वजह से मंदिर के अंदर प्रवेश करते ही हमारे मन को काफी अधिक शांति मिलती है। जैसे कि आप मंदिर के अंदर गेहूं चढ़ाने के लिए जा रहे हैं , तो आपके मन के अंदर चिंता और तनाव जैसी चीजें हैं , तो यह सारी अपने आप ही समाप्त हो जाती हैं। जोकि अपने आप मे एक अच्छी बात होती है।

चिंता और तनाव डिप्रेशन आज के समय के अंदर काफी भयंकर तरीके से फैल चुकी हैं। हर तीसरा इंसान इन समस्याओं से परेशान दिखाई देता है। यदि आपको भी यह सब चीजें परेशान कर रही हैं , तो फिर आपको रोज मंदिर जाना चाहिए । कुछ ही दिनों मे यह समस्याएं दूर हो जाएंगी ।

आपके अंदर की बुराई समाप्त होती है ।

जैसा कि आपको पता ही होगा कि मंदिर मे गेहूं चढ़ाने का काम कोई दुष्ट तो करता नहीं है।क्योंकि दुष्टों को यह सब चीजें पसंद नहीं आती हैं। मंदिर मे गेहूं चढ़ानें का काम अधिकतर केस के अंदर वही लोग करते हैं , जोकि धार्मिक होते हैं। और जब आप धार्मिक होते हैं , तो आपके अंदर मौजूद बुराइयां धीरे धीरे अपने आप ही दूर हो जाती हैं।

असल मे जब हम अच्छाई की तरफ जाने लग जाते हैं , तो हमें अपने अंदर की बुराइयां काफी अधिक परेशान करने लग जाती हैं। और इन बुराइयों को छोड़ने के बारे मे हम विचार करने लग जाते हैं।और उसके बाद धीरे धीरे बुराइयों को हम छोड़ते हुए चले जाते हैं।

बीमारियां भी दूर होती हैं

दोस्तों ​यदि आप शिवलिंग की पूजा पाठ करते हैं , तो इससे आपकी बीमारियां भी दूर होती हैं। यह कहा जाता है , कि भगवान आपके कष्टों को हर लेते हैं। और आपका कल्याण करते हैं। यदि आप भी किसी बीमारी से झूझ रहे हैं। अक्सर बीमारियां आपको परेशान करती रहती हैं। तो भगवान शिव की पूजा पाठ करें । ऐसा करने से आपको काफी अधिक फायदा मिलेगा ।

आपके घर मे बुरी उर्जा दूर होती हैं

दोस्तों जब आप भगवान शिव के लिए पूजा पाठ करते हैं , तो इसका एक फायदा आपको यह भी मिलता है , कि आपके घर के अंदर से बुरी उर्जा दूर होती हैं। मतलब आपके घर मे यदि कोई बुरी उर्जा है , तो वह आपको सताना कम कर देती है। उसका प्रभाव आपके उपर काफी कम हो जाता है।

शिवलिंग पर चावल चढ़ाने का फायदा

अक्सर आपने देखा होगा कि कुछ लोग शिवलिंग पर चावल चढ़ाते हैं। तो आप भी शिवलिंग पर चावल चढ़ा सकते हैं। शिवलिंग पर चावल चढ़ाने को शुभ माना जाता है। और यह माना जाता है , कि इसकी वजह से धन आता है। माता लक्ष्मी की कृपा होती है। याद रखें यदि आप शिवलिंग पर चावल चढ़ा रहे हैं , तो फिर आपको टूटे हुए चावल को शि​वलिंग पर नहीं चढ़ाना चाहिए ।

शिवलिंग पर काले तिल को चढ़ाना

दोस्तों यदि आप शिवलिंग पर काले तिल को चढ़ाते हैं , तो उसकी वजह से विचारों का दोष समाप्त हो जाता है। और आपके मन के अंदर जो भी चिंता और तनाव होता है , वह भी दूर हो जाता है । तो आप इन सभी चीजों के साथ ट्राई कर सकते हैं।

बाबा भोले को ज्वार चढाने से लाभ

हम मनावों से जीवन के अंदर कई सारे पाप होते रहते हैं। और जब तक यह इंसानी शरीर है , पाप तो होंगे ही । उन सभी पापों का नाश होना इंसान के कल्याण के लिए काफी अधिक जरूरी होता है। यदि आप भी अपने पापों का नाश करना चाहते हैं। तो पूर्ण भाव के साथ शिवलिंग पर ज्वार चढ़ाएं । माना जाता है कि ऐसा करने से आपके पापों का नाश होता है।

भगवान शिव को मक्का चढ़ाने के फायदे

अपने यहां पर बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं , जिनकी शादी नहीं हो रही होती है। और यदि आप भी उनमे से एक हैं , तो आपको शिवलिंग पर मक्का चढ़ाना चाहिए । जिससे कि आप जल्दी ही शादी के बंधन मे बंध जाएंगे ।मतलब भगवान आपकी जल्दी ही मनोकामना को पूर्ण करदेंगे।

शिवलिंग पर जौ चढ़ाने के फायदे

शिवलिंग पर गेहूं चढ़ाने के फायदे

दोस्तों आपने कुछ लोगों को शिवलिंग पर जौ चढ़ाते हुए भी देखा होगा । शिवलिंग पर जौ चढ़ाने के अपने फायदे होते हैं। माना जाता है कि इसकी वजह से आपकी पीढ़ियों को कृपा प्राप्त होती है। यदि आप चाहते हैं कि भगवान शिव की सभी पर आपके कुल पर कृपा हो तो आपको यह काम करना चाहिए ।

शिवलिंग पर मूंग चढ़ाने के फायदे

कुछ लोग शिवलिंग पर मूंग चढ़ाते हैं। शिवलिंग पर मूंग चढ़ाने से यह फायदा होता है कि आपके सभी मनोरथ पूर्ण हो जाते हैं। आपकी यदि कोई मनोकामना है , और वह पूर्ण नहीं हो रही है , तो शिवलिंग पर आपको मूंग चढ़ाने चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *