‌‌‌ ‌‌‌पतिव्रता का विलोम शब्द क्या‌‌‌ है  Pativrata ka vilom shabd kya hai ?

‌‌‌पतिव्रता का विलोम शब्द या ‌‌‌पतिव्रता का विलोम , ‌‌‌पतिव्रता का उल्टा क्या होता है ? Pativrata ka vilom shabd

शब्दविलोम शब्द
‌‌‌पतिव्रता‌‌‌कुलटा
PativrataKulta

‌‌‌ ‌‌‌पतिव्रता का विलोम शब्द क्या‌‌‌ है  Pativrata ka vilom shabd kya hai ?

‌‌‌पतिव्रता का विलोम शब्द होता है कुलटा । यदि हम पतिव्रता के मतलब की बात करें तो इसका मतलब होता है एक ऐसी स्त्री जो अपने पति के अलावा मन वचन और कर्म से किसी दूसरे पुरूष की कामना नहीं करती है वह पतिव्रता कहलाती है। दोस्तों वैसे आपको बतादें कि आज भी कुछ स्त्री पतिव्रता धर्म का पालन करती हैं।‌‌‌ऐसी महान नारियों को हम सलाम करते हैं। दोस्तों आत भोगविलास का जमाना है। हर कोई भोग के अंदर डूबा रहता है। इसके अंदर कोई भी शक नहीं है। इस भेाग विलास के अंदर बस कुछ स्त्री ही हैं जो पतिव्रता धर्म का पालन करती हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । वरना तो अनेक स्त्री बुरे कर्मों के अंदर ‌‌‌ लिप्त हैं। और सबसे बड़ी बात यह है कि भारत के अंदर भी विदेशों सा सिस्टम होता जा रहा है। वहां पर जल्दी जल्दी तलाक इसलिए हो जाते हैं क्योंकि यदि एक से मन भर गया तो वे दूसरा अपनाने मे हिचकती नहीं हैं। लेकिन एक भारतिय नारी की बात ही कुछ अलग होती है। वह तो तलाक के नाम से ही डरती है।

पतिव्रता का विलोम शब्द

‌‌‌और एक बार यदि किसी स्त्री का तलाक हो जाता है और वह पैसेवाली नहीं है तो उसकी जल्दी शादी नहीं होती है। क्योंकि उसके उपर तलाक का दाग जो लग जाता है। और आप जानते ही हैं कि भारत मे कोई भी माबाप अपनी बेटी को बिना सुहाग के नहीं देखना चाहेगा । मां बाप तो यही चाहते हैं कि उनकी बेटी सुहागन रहे ।

‌‌‌लेकिन विदेशों के अंदर यह सिस्टम नहीं है। और भारत के अंदर भी गदंगी काफी तेजी से  फैल रही है। यही कारण है कि अनेक औरतें शादी के बाद भी दूसरे मर्दों से संबध स्थापित करती हैं। कोई शादी सुदा होने के बाद भी दूसरे मर्द के साथ भाग जाती है।

‌‌‌लेकिन कुछ हो नहीं सकता है। और कइयों को तो बाद मे पछतावा भी होता है। क्योंकि उनको पता नहीं होता है कि दूसरा मर्द किस तरह का है ? इसकी वजह से बाद मे उनको काफी अधिक परेशानी होती है।

‌‌‌एक स्त्री ने यदि शादी की है तो पतिव्रत धर्म का पालन करें । यही हम चाहते हैं। और यदि वह उस पति के साथ नहीं रहना चाहती है तो तलाक ले सकती है। लेकिन यदि कोई स्त्री पति के रहते दूसरे इंसान से संबंध स्थापित करती है। तो इसको पाप माना गया है।

‌‌‌इस तरह की स्त्री कुलटा होती है। और कुल को नष्ट करने वाली होती है। इस तरह की स्त्री से शादी करने के बाद आपके जीवन के अंदर किसी तरह की खुशियां नहीं आती हैं वरन आपका जीवन ही बरबाद हो जाता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप समझ सकते हैं।

‌‌‌इसलिए पति के रहते किसी भी स्त्री को दूसरों से संबध स्थापित नहीं करना चाहिए । अपने फायदे के लिए किया गया यह कार्य बाद मे हानि पहुंचाता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

कुलटा का अर्थ और मतलब

दोस्तों कुलटा का मतलब होता है एक ऐसी स्त्री है जोकि अनेक मर्दों से संबंध बनाने का काम करती है उसको कुलटा के नाम से जाना जाता है। इसके बारे मे आपको अच्छी तरह से पता होना चाहिए और आप समझ सकते हैं। दोस्तों आज के जमाने मे आपको अनेक ऐसी स्त्री मिल जाएंगी ।

‌‌‌असल मे आप आए दिन अनेक ऐसी खबर पढ़ते होंगे जिसके अंदर यह कहा जाता है कि उमुख स्त्री ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति को ठिकाने लगा दिया और उसके बाद पुलिस ने उसको पकड़ लिया । आपके पास कानूनी रस्ते हैं। यदि आपको पति पसंद नहीं आता है तो आप उससे तलाक भी ले सकती हैं।

‌‌‌असल मे आज के जमाने मे पति धर्म निभाने वाली औरते काफी कम ही बची हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । अक्सर औरतों का यह कहना होता है कि जब पति अपने धर्म का पालन नहीं करता है तो हम अपने धर्म का पालन क्यों करें । लेकिन असल मे हर पति ऐसा नहीं होता है।

‌‌‌ठीक उसी तरह से हर स्त्री भी ऐसी नहीं होती है। यदि आपका पति आपके रिश्ते के प्रति ईमानदार है तो फिर पत्नी को भी ईमानदार होने की जरूरत होती है। इसके बारे मे आपको अच्छी तरह से पता होना चाहिए । लेकिन बहुत सारे लोग इसके बारे मे भूल जाते हैं आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

‌‌‌हालांकि भारत मे इस तरह की स्थिति काफी कम ही हुआ करती थी । लेकिन जैसे जैसे विदेशी संस्कृति ने प्रवेश किया है वैसे वैसे भारत के अंदर भी नंगा नाच होना शूरू हो चुका है। इस बुरा परिणाम भी आपको नजर आने लगा है भाई बहन के अंदर संबंध बनने शूरू हो चुके हैं।तो आप समझ चुके हैं कि लोग कहां तक गिर ‌‌‌चुके हैं। रिश्तों का कोई मतलब ही नहीं रह गया है। अब क्या हो सकता है। इसका परिणाम यह हुआ है कि लड़कियां कहीं पर भी सुरक्षित नहीं है। यदि कोई औरत सही होती है तो उसको आस पास के लोग टिकने नहीं देते हैं। जैसे ही वह घर से बाहर निकलती हैं। सौ लोग उसकी तरह लाइन मारनी चालू कर देते हैं।

‌‌‌अब बहुत कम औरत ऐसी होती हैं जोकि इनको इग्नोर कर देती हैं। और जो औरत एक बार गलत लाइन के अंदर फंस जाती है उसके बाद वह इससे आसानी से बाहर नहीं निकल पाती है। इसके बारे मे आपको अच्छी तरह से पता होना चाहिए और आप समझ सकते हैं।

‌‌‌इसलिए आज के जमाने मे एक औरत को अपना चरित्र बचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। इसके अंदर कोई भी शक नहीं है। इसके बारे मे आपको अच्छी तरह से पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सबसे अधिक सही होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *